Recent News
CoronaVirus: अपने ग्राहकों के लिए Paytm लेकर आया है नई सुविधा

आजकल चल रहे महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों ने घरों से निकलना छोड़ दिया है और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर या भीड़ करना ही छोड़ दिया है. ऐसे में घर बैठे रहने से कई काम रुक जाते हैं. अब आपको गैस बुक करानी हो या घर में गैस ही खत्म हो जाए तो क्या करेंगे? लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरुरत नहीं क्योंकि पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा लेकर आया है.

कोरोना वायरस से होगा बचाव 
इंडेन गैस ने अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर डिजिटल पेमेंट की शुरुआत की है। इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकेगा। वहीं, कंपनी ने कहा है कि हमारे कर्मचारी मास्क और दस्ताने पहनकर ही सिलेंडर की डिलीवरी करेंगे। दूसरी तरफ ग्राहक क्यूआर कोड स्कैन कर पेमेंट कर सकेंगे।

पेटीएम की खास POS मशीन 
पेटीएम की पीओएस मशीन में इंडेन गेस डिलिवरी एप का सपोर्ट दिया गया है। इस एप में एलपीजी गैस सिलेंडर से जुड़ी हर तरह की जानकारी स्टोर है। वहीं, यह मशीन सिलेंडर के बिल की ई-इनवॉइस और फिजिकल कॉपी जेनरेट करती है। इसके अलावा पेटीएम की यह मशीन इंडेन गैस के सभी ऑफिस में भी इस्तेमाल के लिए रखी जाएगी।

ऐसे करें गेस सिलेंडर ऑनलाइन बुक
गेस सिलेंडर बुक करने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम एप को ओपन करना होगा। इसके बाद आप ‘Other Services’ सेक्शन पर जाकर बुक सिलेंडर के ऑप्शन पर क्लिक करें। आपको गेस नंबर, गेस एजेंसी के नंबर के साथ अपनी जानकारी भरनी होगी। इसके बाद आपकी गेस बुक हो जाएगी।

पेटीएम ने इससे पहले एचपी गैस के साथ मिलाएं थे हाथ
आपको बता दें कि पेटीएम ने इससे पहले एचपी गैस लिमिटेड के साथ साझेदारी की थी। वहीं, कंपनी का मानना था कि इससे डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा मिलेगा।

News Reporter